blogid : 12561 postid : 29

India vs England Match Review: इंग्लैंड की टीम में अनुभव की कमी दिखी

Posted On: 24 Sep, 2012 sports mail में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

england lose 90 against indiaश्रीलंका के कोलंबो में रविवार को खेले गए टी-20 विश्वकप में ग्रुप ए के अंतिम मैच में भारत ने इंग्लैंड को 90 रनों से करारी शिकस्त दी. टीम की जीत में जहां बल्लेबाजों का योगदान रहा वहीं गेंदबाजों और फिल्डरों ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया. पूरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जकड़ कर रखा था. युवाओं से भरी इंग्लैंड की टीम में अनुभव की साफ तौर पर कमी दिखाई दे रही थी.


Read: आम आदमी की चिंता

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

अकसर बल्लेबाजों पर निर्भर रहने वाली भारतीय टीम में कल हुए मैच में इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. अगर देखा जाए तो ऐसा मौका कम ही आता है जब भारतीय टीम गेंदबाजों की बदौलत अपना मैच जीतती हो. स्पिनरों के साथ-साथ तेज गेंदबाज मैदान पर छाए रहे. पिच के मिजाज को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे यह पिच हरभजन सिंह और पीयूष चावला के लिए ही बनी है. भारत की तरफ से पीयूष चावला और इरफ़ान पठान ने दो-दो विकेट लिए जबकि अश्विन की अनुपस्थिति में टीम में जगह बनाने वाले हरभजन सिंह ने चार विकेट लिए.


हरभजन की जबरदस्त वापसी

पिछले कई महीनों से टीम में जगह न बना पाने की मार झेल रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में मौका मिलने के बाद यह साबित कर दिया कि अभी भी उनकी गेंद में धार बाकी है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में टर्बनेटर हरभजन सिंह ने अपने कॅरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 12 रन देकर चार विकेट लिए जो भारत के किसी भी गेंदबाज का इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने आरपी सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में 13 रन देकर चार विकेट लिए थे. हरभजन के अलावा लेग स्पिनर चावला और तेज गेंदबाज पठान ने दो-दो विकेट हासिल किए. टीम में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.


बहुत दिनों बाद खरे उतरे रोहित

अपनी बल्लेबाजी से टीम में आलोचनाओं की मार झेल रहे रोहित शर्मा के लिए रविवार का दिन सुकून भरा रहा. पिछली सात अंतरराष्ट्रीय पारियों में केवल 18 रन बनाने वाले रोहित ने कोलंबो के मैदान पर 33 गेंदों पर नाबाद 55 रन की उम्दा पारी खेली. वहीं भरोसेमंद की राह पर चल रहे विराट कोहली ने 32 गेंद पर 40 रन बनाकर अपनी बेहतरीन फार्म बरकरार रखी. विराट का लगातार शानदार प्रदर्शन उन्हें महान खिलाड़ी बनने की राह पर ले जा रहा है.


ओपनर की समस्या बरकरार

भारत के लिए ओपनरों की तरफ मजबूत शुरुआत न मिलने की वजह से टीम के लिए ओपनिग समस्या अभी भी बरकरार है. वीरेंदर सहवाग की अनुपस्थिति में इरफान पठान और गौतम गंभीर ने पारी की शुरुआत की. एक तरफ जहां सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 38 गेंद पर 45 रन बनाकर फार्म में लौटने की कोशिश की वहीं पठान ने केवल 8 गेंदों पर 8 रन बनाए. इस शानदार जीत के बाद भारत टी-20 के सुपर आठ में शामिल हो गया है. अब आगे भारत का सामना चोटी की टीमों के साथ होगा.


Read: अफगानिस्तान ने भारत को जीतने का मौका दिया


Post Your Comment : क्या आपको लगता है कि भारत ने विश्व चैम्पियन वाला प्रदर्शन किया है या फिर इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों में अनुभव की कमी थी?


Tag: हरभजन सिंह, रोहित शर्मा, विराट कोहली. महेन्द्र सिंह धोनी, Piyush Chawla, Harbhajan Singh, Rohit Sharma, England v India at Colombo (RPS), ICC World Twenty20, England cricket, India cricket.




Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran